Ads By Google

Breaking News

Blog के लिए Post लिखने का Idea कहाँ से लाये ? - 7 जबरदस्त तरीके

Blog के लिए Post लिखने का Idea कहाँ से लाये ? - 10 जबरदस्त तरीके

रोज नयी नयी पोस्ट और आर्टिकल कहा से लाये ? कौनसे topic पर पोस्ट लिखे ?  जिससे ब्लॉग पर आने वाले visitor की संख्या को बढ़ा सके और ब्लॉग को मशहूर करे, इसका आसान तरीका इस पोस्ट में बताया गया हैं जिसे follow करके आप अपने ब्लॉग में नयी नयी पोस्ट publish कर सके, तो चलिए शुरू करते हैं.

ये भी पढ़े -Aadhar Card UID में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े - Step By Step Details

ब्लॉगर को पता होता हैं, की अपने ब्लॉग पर आने वाले विजिटर को रोज new और unique पोस्ट कहा से लानी हैं, इसके लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती हैं फिर कही जाकर पोस्ट मिलती हैं लेकिन कुछ idea ऐसे होते हैं जिसके लिए कही जाने की जरुरत नहीं हैं और इसका उपयोग करके बहुत सारी पोस्ट लिख सकते हैं तो आइये जानते हैं क्या हैं वो unique idea.

रोज नए नए लेख लिखने का विचार तो आता हैं लेकिन एक समय ऐसा आता हैं जब मन से सारे विचार भूल जाते हैं और सोचते हैं की कौनसे topic पर लेख लिखे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

Daily Blog Post Idea रोज नई-नई पोस्ट कहाँ से लाये ?


  • 1. Google में Post Search करे 

सबसे पहले किसी विचार के बाद पोस्ट लिखने से पहले गूगल में सर्च करके देखे की क्या पहले से उस topic पर पोस्ट लिखे जा चुके हैं या नहीं, और अगर पहले से लिखे जा चुके हैं तो उसमे क्या कमी रह गयी हैं और अगर आप पोस्ट लिखे तो क्या क्या जानकारी और दे सकते हैं.| इन सभी बातो पर विचार करे और फिर बहुत बढ़िया पोस्ट लिखे हो सके तो फोटो का भी उपयोग करे  और लेख को और ज्यादा आकर्षक बनाये.

  • 2. Visitor से विचार ले 

जब भी कोई विजिटर आपके ब्लॉग पर आता हैं और commant करता हैं या कोई सवाल करता हैं तो उस बारे में विचार करे और उसके जवाब के बदले पोस्ट लिखे. जिससे उसके जैसे और भी विजिटर सीधे वो पोस्ट पढ़े.
अगर कोई ब्लॉग के बारे में अपना feed back देता हैं तो उससे भी बहुत सारे topic मिल जाते हैं पोस्ट लिखने के लिए.


  • 3. दुसरे लोगो के Blog भी पढ़े 

अगर आपको नए नए विचार नहीं आ रहे हैं तो अपने ब्लॉग से सम्बंधित ब्लॉग को पढ़े, उनसे जुड़े और उनसे विचार लेकर या उनमे बदलाव करके भी पोस्ट लिख सकते हैं.

  • 4. Facebook Group, Google Plus पर Cummunities Join करे 

इन सभी ग्रुप से जुड़ने से नए नए लोगो से संपर्क होगा, और जितने नए लोगो से संपर्क होता हैं उतने हि नए नए विचार दिमाग में आते हैं.| social media का उपयोग अपने ब्लॉग के लिए पोस्ट आईडिया लाने का सबसे अच्छा तरीका हैं.

  • 5. पुरानी पोस्ट में बदलाव करे 

पुरानी पोस्ट पढ़े और उसमे बदलाव लाये, पुरानी पोस्ट को अपडेट करे और हो सके तो उससे सम्बंधित लेख लिखे.| इसके 2 फायदे होते हैं अपडेट करने से पोस्ट जल्दी रैंक हो जाती हैं ब्लॉग famous हो जाता हैं और traffic बढ़ता हैं.
इसका दूसरा फायदा ये हैं की इनसे अच्छे अच्छे लेख लिखने का विचार आता हैं.



  • 6. हमेशा Update रहे और नयी जानकारी Share Kare

हमेशा update रहने का मतलब हैं, अख़बार, और टीवी में सबसे latest क्या चल रहा हैं उस पर लेख लिखे , ब्लॉग को अच्छी रैंक पर पहुँचाने के लिए ये सबसे अच्छा तरीका हैं.| जितनी ज्यादा नयी जानकारी share करेंगे विजिटर का भरोसा उतना हि बढेगा. और नया विचार आएगा पोस्ट लिखने का.

  • 7. बड़े और मशहूर ब्लॉगर को Follow करे 

बड़े ब्लॉगर अपने ब्लॉगर में कैसे नयी नयी पोस्ट publish करते हैं, उन्हें follow करे और उनसे सीखे और अपने ब्लॉग में उन बातो को apply करे और ब्लॉग के लिए पोस्ट लिखने का idea ले.

ये पोस्ट भी जरुर पढ़े -


"Blog के लिए Post Idea कहाँ से लाये ? - 10 जबरदस्त तरीके " इस पोस्ट से सम्बंधित सवालो के लिए commant करे और इसे अपने दोस्तों के साथ social media facebook, google plus पर जरुर शेयर करे धन्यवाद.|

No comments